Sample Heading

Sample Heading

भा.कृ.अनु.प.-भारतीय बागवानी अनुसंधान संस्थान ने भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान, नई दिल्ली में ......

Primary tabs

भा.कृ.अनु.प.-भारतीय बागवानी अनुसंधान संस्थान ने भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान, नई दिल्ली में आयोजित पूसा कृषि विज्ञान मेले में भाग लिया।

भा.कृ.अनु.प.-भारतीय बागवानी अनुसंधान संस्थान ने भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान, नई दिल्ली में मार्च1-3, 2020 के दौरान आयोजित पूसा कृषि विज्ञान मेले में भाग लिया। देशा भर के विभिन्न कृषि संस्थानों, कृषक उत्पादक संगठनों, नर्सरियों और निजी उद्यमियों द्वारा विकसित प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन तथा किसानों, विक्रेताओं और ग्राहकों के बीच परिचर्चा इस मेले का मुख्य उद्देश्य था।

भा.कृ.अनु.प.-भा.बा.अनु.स. ने प्रदर्शनी में भाग लिया और संस्थान की उन्नत बागवानी तकनीकियों का प्रदर्शन किया। किसानों और अन्य आगंतुकों के लिए फलों, सब्जियों और शोभाकारी फसलों से संबंधित तकनीकियाँ, बागवानी फसलों की समेकित फसल एवं कीट प्रबंधन तकनीकियाँ, सस्योत्तर प्रौद्योगिकियाँ, खुम्बोत्पादन तकनीकी और संस्थान के कृषि प्रौद्योगिकी सूचना केंद्र द्वा बढाव दी जाने वाली तकनीकियाँ आदि पोस्टरों, सजीव नमूनों और साहित्य के माध्यम से प्रदर्शित की गईं। संस्थान के स्टाल में देश भर के 10000 से अधिक आगंतुक पधारे। इस कार्यक्रम का समन्वयन समाज विज्ञान एवं प्रशिक्षण विभाग के डॉ. आर. सेंदिल कुमार, प्रधान वैज्ञानिक और श्री शशिकुमार, तकनीशियन ने किया।