Sample Heading

Sample Heading

केंद्रीय बागवानी परीक्षण केंद्र, भाकृअनुप- भारतीय बागवानी अनुसन्धान संस्थान भुवनेश्वर ने 28 सितंबर, 2021 को ....

Primary tabs

केंद्रीय बागवानी परीक्षण  केंद्र, भाकृअनुप- भारतीय बागवानी अनुसन्धान संस्थान भुवनेश्वर ने 28 सितंबर, 2021 को अपने परिसर में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत जलवायु लचीला प्रौद्योगिकियों और विधियों के बड़े पैमाने पर उपयोग के लिए एक जन अभियान का आयोजन किया। कार्यक्रम में खोरधा, पुरी, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, नयागढ़, कटक, ढेंकनाल, बौध, मयूरभंजा और छात्रों आदि के किसानों सहित कुल 65 प्रतिभागियों ने भाग लिया और लाभान्वित हुए।

   कार्यक्रम की शुरुआत डॉ जी सी आचार्य, प्रमुख, केंद्रीय बागवानी परीक्षण  केंद्र, भारतीय बागवानी अनुसन्धान संस्थान द्वारा जलवायु लचीला प्रौद्योगिकियों के महत्व पर प्रारंभिक टिप्पणियों के साथ हुई, इसके बाद प्रो अरुण कू दास, पूर्व प्रमुख, फल विज्ञान विभाग, ओयूएटी द्वारा जलवायु लचीला प्रौद्योगिकियों पर बात की गई। इन प्रस्तुतियों के बाद माननीय प्रधान मंत्री के संवाद कार्यक्रम का प्रसारण किया गया।

            कार्यक्रम के दौरान संवाद सत्र का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान के वैज्ञानिकों ने किसानों के सवालों का जवाब दिया। इस सत्र की अध्यक्षता डॉ जी सी आचार्य की सह-अध्यक्षता प्रोफेसर अरुण कू दास ने की। डॉ पी सिनिवास, प्रधान वैज्ञानिक, डॉ कुंदन किशोर, प्रधान वैज्ञानिक; डॉ दीपा सामंत, वैज्ञानिक; और डॉ. सत्यप्रिया सिंह, वैज्ञानिक ने संसाधन व्यक्तियों के रूप में भाग लिया।